• Mon, 10 May, 2021
72 घंटे में 12 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे में सेना के जवान की हत्या का बदला

राष्ट्रीय

Updated Sun, 11 Apr 2021 10:26 IST

72 घंटे में 12 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे में सेना के जवान की हत्या का बदला

 श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान तेजी से चल रहा है और 72 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने घाटी के 12 आतंकवादियों का सफाया कर दिया है। इतना ही नहीं, जिन आतंकवादियों ने शनिवार को भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी के जवान की हत्या की थी उनका भी खात्मा कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के अंदर सेना की जवान की हत्या का बदला ले लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह तमाम जानकारी दी है। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार आतंकवादियों के विरुद्ध सुरक्षाबलों ने बिजबेहारा में जो ऑपरेशन चलाया हुआ था वह समाप्त हो चुका है, उन्होंने बताया कि 72 घंटे में अलग अलग जगहों पर आतंकवादियों के खिलाफ किए गए ऑपरेशन में 12 आतंकवादियों का खात्मा हुआ है, 7 आतंकवादी त्राल और सोपियां मारे गए हैं, आतंकी संगठन अल बद्र के 3 आतंकवादी हरीपोरा में मारे गए हैं और अब बिजबेहारा में लश्कर के 2 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा इलाके के सेमथान में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।’’ उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया जिसके बाद शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ देर रात तक चलती रही और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए इलाके में कड़ी घेराबंदी की। 

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ रविवार सुबह फिर शुरू हो गई और इसमें दो आतंकवादी मारे गए। तलाश अभियान अभी चल रहा है। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी शुक्रवार को बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में हवलदार मोहम्मद सलीम अखून की उनके घर के बाहर हत्या करने की घटना में शामिल थे। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, ‘‘बिजबेहरा मुठभेड़ में सेना के जवान की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादी दो दिन के भीतर मारे गए।’’