• Mon, 10 May, 2021
चौथे चरण के पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज, कड़े सुरक्षा के बीच हुआ पहले दिन का नामांकन

राष्ट्रीय

Updated Sat, 17 Apr 2021 11:35 IST

चौथे चरण के पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज, कड़े सुरक्षा के बीच हुआ पहले दिन का नामांकन

मथुराजिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मियों तेज हो गई हैं। जिला मुख्यालय (कलक्ट्रेट) एवं ब्लॉक स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामात किए गए हैं। आज और कल दो दिन होने नामांकन के लिए राजनीति दलों और निर्दलीय उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ पर्चा भरने के लिए कार्यालयों में पहुंच रहे हैं। इस बीच प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी भी जगह-जगह जायजा ले रहे हैं। बसपा एवं रालोद सहित कई समर्थित प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया है।
त्रिस्तरीय चुनावों के पहले दिन की नामांकन प्रक्रिया अपने निर्धारित समय पर शुरू हो गई है। इस दौरान जिला अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने नामांकन कक्ष और कलेक्ट्रेट परिसर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम नवनीत सिंह चहल ने नियो न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 2 दिन तक चलने वाली इस नामांकन प्रक्रिया में सभी ब्लॉक पर पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। शांतिपूर्ण तरीके से नामांकन संपन्न कराने के लिए भी पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है।
डीएम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण काल चल रहा है। ऐसे में अपने जीवन का ख्याल रखते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के नियमों का पालन करें। भीड़ से बचें और शांतिपूर्ण चुनाव को संपन्न कराएं। वहीं नामांकन प्रक्रिया के दौरान एसपी सिटी एमपी सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया इस दौरान उनके साथ सीओ सिटी वरुण कुमार भी मौजूद रहे।
 
रालोद समर्थित प्रत्याशी राजपाल भरंगर ने नामांकन किया
शनिवार को वार्ड संख्या 29 से राष्ट्रीय लोक दल समर्थित प्रत्याशी राजपाल भरंगर ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन भरने के बाद राजपाल भरंगर ने कहा कि वह जनता के बीच लोगों के मुद्दों को लेकर जाएंगे जनता की समस्याओं को उठाएंगे और विकास के मुद्दे पर लोगों से वोट मांगेंगे।
 
बसपा समर्थित प्रत्याशी भावना शर्मा ने भरा पर्चा
बसपा समर्थित प्रत्याशी भावना शर्मा ने वार्ड संख्या 15 से नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने के बाद बसपा प्रत्याशी भावना शर्मा और उनके पति नवल शर्मा ने कहा कि विकास के मुद्दे के आधार पर वह चुनाव लड़ रहे हैं। लोगों के बीच जाकर विकास के नाम पर लोगों से वोट मांगेंगे।
 
बिन्दुओं में पंचायत चुनाव संबंधी जानकारियां
 
  • ग्राम प्रधान और बीडीसी पद के लिए ब्लॉक स्तर पर नामांकन होंगे।
  • जिला पंचायत सदस्यों के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट पर होंगे
  • प्रत्याशी के साथ दो लोगों को ही ब्लॉक परिवर में प्रवेश की अनुमति
  • सभी नामांकन स्थलों पर काविड-19 की गाइड लाइन के पालन पर जोर
  • गोवर्धन ब्लॉक में नामांकन पत्रों को जमा कराने के लिए 14 टेबल बनाई गईं
  • छाता में 56 ग्राम पंचायत एवं नन्दगांव में 38 ग्राम पंचायत प्रधानों के होंगे नामांकन
  • बल्देव ब्लॉक पर 69 ग्राम प्रधान, 93 बीडीसी, 776 सदस्यों के नामांकन होंगे
  • बल्देव ब्लॉक में महिलाओ ने बड़ी संख्या में भरे नामांकन
 
रिपोर्ट- प्रताप सिंह