• Sun, 11 Apr, 2021
केरल में वोटिंग के बाद हिंसा के दौरान मुस्लिम लीग कार्यकर्ता की मौत

राष्ट्रीय

Updated Wed, 7 Apr 2021 10:55 IST

केरल में वोटिंग के बाद हिंसा के दौरान मुस्लिम लीग कार्यकर्ता की मौत

तिरुवनंतपुरम:

 केरल में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्‍म होने के बाद कल एक इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के कार्यकर्ता की राजनीतिक  विरोधियों ने कथित तौर पर हत्‍या कर दी. राज्‍य में वोटिंग आमतौर पर शांतिपूर्ण रही थी लेकिन रात में हिंसा की तीन घटनाएं दर्ज की गईं. हिंसा में जान गंवाने वाले IUML कार्यकर्ता की पहचान 21 वर्षीय मंसूर के रूप में हुई है, उस पर कथित तौर पर CPM के समर्थकों ने मंगलवार रात हमला किया था.केरल में 74 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड की गई जो कि वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव से तीन फीसदी कम है. 2016 के विधानसभा चुनाव में 77% वोट पड़े थे.

 

पारल एरिया में मंगलवार रात करीब आठ बजे फर्जी वोटिंग के आरोपों के बाद झड़प शुरू हो गई. मंसूर के भाई मोहसिन को गंभीर चोटों के चलते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. उत्‍तरी केरल में हुई इस घटना में कथित संलिप्‍तता को लेकर एक संदिग्‍ध CPM  कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया है. गौरतलब है कि केरल में कांग्रेस नीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) की IUML लंबे समय से सहयोगी है. IUML कार्यकर्ताओं का आरोप है कि हमलावरों ने धारदार हथियारों से हमला करने के अलावा उन पर बम भी फेंके.

 पुलिस सूत्रों के अनुसार, राज्‍य के कसरागोड जिले में बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्‍यों ने एक वाम दल समर्थक के परिवार पर कथित तौर पर हमला किया, इसमे एक महिला, उसके बेटे और पति को चोट आई है और इन्‍हें कन्‍नून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. अलपुझा जिले के कायामकुलम कस्‍बे में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट यानी LDF के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर दो यूडीएफ कार्यकर्ताओं पर पत्‍थर और डंडों से हमला किया जिसमें उन्‍होंने चोटें आई. यूडीएफ कार्यकर्ताओं की शिकायत पर केस दर्ज करके एक व्‍यक्ति को हिरासत में लिया गया है.