• Sun, 11 Apr, 2021
तेलंगाना: ACB की रेड से पहले जलवा दिए 5 लाख रुपये, तहसीलदार समेत हिरासत में 2 आरोपी

राष्ट्रीय

Updated Wed, 7 Apr 2021 10:29 IST

तेलंगाना: ACB की रेड से पहले जलवा दिए 5 लाख रुपये, तहसीलदार समेत हिरासत में 2 आरोपी

नागरकुरनूल: तेलगांना के नागरकुरनूल से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शख्स ने पहले तहसीलदार के कहने पर घूस ली और बाद में एंटी करप्शन ब्यूरो से बचने के लिए 5 लाख रुपये आग में जला दिए.

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के एक अधिकारी ने बताया कि शख्स ने घूस में मिले 5 लाख रुपये जला दिए. इसमें 2000 रुपये के 46 नोट यानी 92 हजार रुपये पूरी तरह से जल गए जबकि बाकी बचे 4 लाख 8 हजार रुपये के नोट आधे ही जले थे. जिसको मौके से बरामद कर लिया गया है.

पीड़ित की शिकायत के मुताबिक, तहसीलदार मंडल के कहने पर शख्स ने अपने घर पर पीड़ित को बुलाकर उससे 5 लाख रुपये की घूस ली थी. तहसीलदार ने शख्स के जरिए उससे माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट से एनओसी दिलवाने के नाम पर घूस ली. एसीबी का कहना है कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है.

बता दें कि आरोपी को शक हो गया था कि एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) उसके घर पर छापा मार सकती है. इसलिए वो जल्दबाजी में नोट जलाने लगा.

एसीबी के अधिकारी ने बताया कि जब उनकी टीम शख्स के घर पर रेड के लिए पहुंची, तब वह गैस स्टोव पर घूस में लिए गए 5 लाख रुपये जला रहा था.

उन्होंने आगे कहा कि हमने मौके से कुछ आधे जले नोट बरामद किए हैं. हालांकि कुछ रुपये जल गए. नोट जलाने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया है. शख्स से पूछताछ के बाद आरोपी तहसीलदार मंडल को भी कस्टडी में ले लिया गया है. केस की जांच अभी की जा रही है.